लड़कियों को क्या गिफ्ट देना चाहिए? लड़कियों को क्या Gift पसंद है जानें पूरी जानकारी

दुनिया का सबसे कठिन काम लड़कियों के लिए गिफ्ट लेना होता है. अगर लड़कियां आपके दिए हुए गिफ्ट से एक बार में ही उस गिफ्ट को पसंद कर लेती है. तो ये बहुत ही सौभाग्य की बात हो जाती है. नाराज हो गई लड़कियों को गिफ्ट के साथ मनाने पर आप उन्हें आसानी से और ज्यादा समय खर्च किए बिना मना सकते हैं.

लड़कियों को गिफ्ट्स बहुत पसंद होते हैं खासकर अगर वो आपकी गर्लफ्रेंड है तो जरूरी है कि जब आप उनसे मिलने जाएं तो कुछ ना कुछ लेकर ही जाएं. फिर कोई त्यौहार हो या फिर वेलेंटाइन डे हो आपको उनसे मिलने के लिए गिफ्ट को साथ रखना ही पड़ता है.

लड़कियों को तोहफे बहुत जल्दी पसंद नहीं आते हैं. कुछ लड़कियां ऐसी होती है जिन्हें बड़े-बड़े गिफ्ट बहुत ज्यादा पसंद आते हैं और वही दूसरी वह लड़किया होती है जिन्हें छोटे गिफ्ट लेना पसंद होता है. वह छोटे गिफ्ट इसलिए लेना पसंद करती है ताकि वह उन्हें लंबे टाइम तक अपने पास रख सके. क्योंकि छोटे गिफ्ट आसानी से केयर किए जा सकते हैं. तो इस बात का पता करना है कि आप जिस भी लड़की को चाहते हैं उसे किस प्रकार के गिफ्ट पर लेना पसंद है गिफ्ट में दी जाने वाली चीज किफायती होने के साथ टिकाऊ भी हो तो ज्यादा अच्छा होता है.

हम जल्दबाजी में दुकानों और मार्केट्स में जाते तो हैं लेकिन वहां जब कुछ समझ नहीं आता है तो कोई भी चीज उठा लाते हैं. उन तोहफों को लड़कियां रख भी लेती हैं लेकिन जो चीजें उन्हें पसंद आती है उसकी खुशी उनके चेहरे पर ही नजर आ जाती है. चलिये जानते हैं कुछ गिफ्ट आइडिया फॉर गर्ल, जो लड़कियों के चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं.

चॉकलेट

chocolate

लड़कियां चॉकलेट की दीवानी होती हैं. चॉकलेट हर लड़की का one of the best gift माना जाता है । उन्हें चॉकलेट खाना बहुत पसंद है। अगर आपको किसी लड़की को गिफ्ट देना है और आपका बजट कम है, तो चॉकलेट से अच्छी चीज कोई भी नहीं हो सकती.

आए दिन आपने Instagram reels पर भी देखा होगा कि एक लड़का अपने हाथों से मुट्ठी बनाता है और लड़की उसे टच करती हैं तो उसमें चॉकलेट निकलती है और लड़की बहुत खुश हो जाती है ठीक इसी प्रकार हर लड़की को चॉकलेट पसंद होती है. चॉकलेट रोमांस का प्रतीक भी मानी जाती है.

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को कुछ रोमांटिक गिफ्ट देना चाहते हैं तो सबसे पहले आप उसे चॉकलेट दे सकते है. बाजार में कई प्रकार की चॉकलेट मौजूद हैं, जिन्हें आप गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं या आप ऑनलाइन भी आर्डर कर सकते है.

टेडी बीयर

Teddy Bear

सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला गिफ्ट है टेडी बीयर जो लड़कियों को बहुत ही ज्यादा पसंद होता है. यह देखने में गोलू मोलू से मासूम से भालू के जैसे दिखने वाले टेडी बीयर बहुत ज्यादा अच्छे लगते हैं. जो लगभग सभी लड़कियों को अपनी ओर अट्रैक्ट करते हैं.

लगभग हर लड़की चाहती है कि उसके पास बड़ा सा उसके साइज का टेडी बीयर हो जिसके साथ वह खूब सारी बात कर सके अपना बेस्ट फ्रेंड बना सके और उसे हग कर सके टेडी बीयर बहुत ही सॉफ्ट और क्यूट होते हैं लड़कियां टेडी बीयर को हर समय अपने पास रखना पसंद करती हैं वह सोते टाइम भी टेडी बीयर को अपने साथ में लेकर सोती है. तो आप समझ सकते हैं कि किस कदर टेडी बीयर से लगाव रखती हैं लड़कियां.

अमूमन लड़कियों को अपनी हाइट के बराबर वाला टेडी बीयर पसंद आता है वैसे कोई भी टेडी बीयर उनके चेहरे पर खुशी लाने के लिए काफी होता है. टेडी बीयरको देखकर लड़कियों में अलग सी ही खुशी होती है, और इसका लगाव उनके मन में बचपन से ही होता है.

इसलिए आप टेडी बीयर गिफ्ट दे सकते है. टेडी बीयर के साथ में चॉकलेट भी गिफ्ट कर दे. आप टेडी बीयर को ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते है.

मेकअप किट

Makeup Kit

लड़कियों को सबसे ज्यादा पसंद मेकअप का समान होता है क्योंकि लड़कियों को मेकअप करना बहूत पसंद होता है. लड़कियां और मेकअप दोनों का अटूट रिश्ता होता है. आप मार्केट से या ऑनलाइन मेकअप किट आसानी से खरीद सकते हैं. बहुत कम लड़कियां ही होती हैं जो अपने लिए मेकअप का सभी सामाान खरीद पाएं.

ऐसे में अगर आप उन्हें मेकअप का सारा किट दे दें वो भी एक्सपेंसिव तो बस वो आपसे यूहीं खुश हो जाएंगी आप अपनी महिला मित्र को एक अच्छा मेकअप किट गिफ्ट दे सकते हैं ये गिफ्ट आप उसके जन्म दिन या किसी और महत्वपूर्ण अवसर पर दे सकते हैं. मेकअप किट को आप किसी फेमस ऑनलाइन शॉपिंग जैसे अमेजॉन, नाइका या फिर मिंत्रा से खरीद सकते हैं.

रिंग

Ring

लड़कियों को रिंग से भी खास लगाव होता है और आपको उन्हें एक खूबसूरत सी अंगूठी देना चाहिए. रिंग हमेशा से एक सच्चे और पक्के बंधन का प्रतीक मानी जाती है इसलिए शादी समारोह में भी अंगूठी को बहुत प्राथमिकता दी जाती है.

अंगूठी का गिफ्ट अगर आप किसी लड़की को देते हैं तो यह इस बात का प्रतीक होता है कि आप दोनों का जो संबंध है वह बहुत ही मजबूत है कभी न टूटने वाला संबंध है. लड़कियों को लाइट ज्वेलरी का बहुत शौक होता है यदि आपका बजट ज्यादा नहीं है तो आप लड़की को गिफ्ट में प्यारी सी रिंग दे सकते हैं.

महिलाओं को रिंग पहनना बेहद पसंद होता है इसीलिए आपको कंफ्यूज होने की जरूरत नहीं होगी आप लड़की के लिए या महिला के लिए बिना सोचे समझे एक ब्यूटीफुल सी रिंग खरीद सकते हैं और उसे गिफ्ट में दे सकते हैं.

इसलिए अगर आप लड़कियों को कुछ गिफ्ट करना चाहते हैं तो सबसे पहले उसे एक प्यारी सी रिंग गिफ्ट करें. लड़कियों को भी रिंग बहुत ज्यादा पसंद आती है और रिंग एक ऐसा गिफ्ट है जिससे काफी टाइम तक संभाल कर रखा जा सकता है.

हैंडबैग

Handbag

जब बात हो लड़कियों को प्यारा सा गिफ्ट देने की तो आप गिफ्ट में एक ब्यूटीफुल सा हैंडबैग को अपने गिफ्ट में शामिल कर सकते हैं क्योंकि लड़कियां हैंडबैग की काफी शौकीन होती हैं लड़कियों को ऐसे हैंडबैग काफी पसंद आते हैं जो दिखने में काफी स्टाइलिश हो हैंडबैग लड़कियों का शौक भी होता है साथ में एक जरूरत भी इसलिए आप लड़की या महिला के लिए ब्यूटीफुल सा हैंडबैग पसंद कर सकते हैं.

महिलाओं को अपने हैंडबैग से बेहद प्यार होता है, वे इसे हमेशा अपने पास रखती हैं. हैंडबैग का रंग जितना डिसेंट होगा आपकी पार्टनर आपसे उतनी ही खुश होंगी और जब वे उसे लेकर कहीं जाएंगी तो आपको भी अच्छा लगेगा.

आपको एक बात का ध्यान रखना है की लड़कियों को फैशन के अकॉर्डिंग हैंडबैग कैरी करना बेहद पसंद होता है इसीलिए आप लड़कियों को गिफ्ट में एक फैशनेबल स्टाइलिस्ट हैंडबैग दे सकते हैं हैंडबैग आसानी से बाजार में उपलब्ध होता है इसके अलावा आप हैंडबैग को ऑनलाइन भी आर्डर कर सकते हैं जहां से आप कोई भी स्टाइलिस्ट हैंडबैग मंगवा सकते हैं और लड़की को गिफ्ट कर सकते हैं.

अगर आप किसी लड़की को गिफ्ट देना चाहते हैं, तो हैंडबैग गिफ्ट कर सकते हैं. आप उनके लिए लैपटॉप बैग, वॉलेट, पर्स, कार्ड होल्डर या अन्य कैजुअल बैग खरीद सकते हैं. आजकल बैग्स में कॉम्बो ऑफर्स भी होते हैं, जिसमें वॉलेट, पर्स और हैंडबैग का पूरा सेट मिल जाता है.

ये भी पढ़े:- Top 10 Wedding Gifts Ideas: शादी में दूल्हा-दुल्हन को दे कुछ ऐसे गिफ्ट, जो उनके लिए हमेशा के लिए यादगार बन जाए

परफ्यूम

Perfume

अगर आप सोच रहे हैं कि गर्लफ्रेंड को कौन सा गिफ्ट दे, तो ऐसे में परफ्यूम भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। लड़कियों को परफ्यूम की खुशबू बहुत पसंद होती है. आप लड़कियों को उनकी पसंद का परफ्यूम उन्हें गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं.

आपको याद रखना परफ्यूम थोड़ा लाइट होना चाहिए, ज्यादा खुशबू वाले परफ्यूम को लड़कियां पसंद नहीं करती हैं। आप कोई भी अच्छे से ब्रांड का परफ्यूम उनको गिफ्ट में दे सकते हैं. मार्केट में अलग-अलग कंपनियों के इत्र आपको मिल जाएंगे लेकिन याद रहे कि इत्र या डियो आपको सिर्फ ब्रांडेड ही लेना चाहिए क्योकि इससे होने वाली एलर्जी उन्हें परेशान कर सकती है.

ड्रेस

dress

लड़कियों को आप उसकी फेवरेट ड्रेस भी गिफ्ट कर सकते हैं। यह गिफ्ट भी उसको बहुत ज्यादा पसंद आएगा। इसके लिए बस आपको उसकी पसंद को जानने की कोशिश करनी चाहिए। लड़कियों के लिए आप ब्यूटीफुल सी या स्टाइलिश सी ड्रेस भी ले सकते है.

लड़कियों से रिलेटेड एक बहुत ही फेमस कहावत है कि अगर आप लड़कियों के अलमारी खोलकर देखेंगे तो उसमें आपको बहुत सारे कपड़े मिलेंगे लेकिन फिर भी लड़की यही कहेंगे कि मेरे पास बनने के लिए कुछ नहीं है! लड़कियों को नए नए कपड़े पहनना बहुत पसंद होता है और कपड़ों की शॉपिंग तो उन्हें बहुत ही ज्यादा अच्छी लगती हैं.

लड़कियों को फैशनेबल चीजें और स्टाइलिश चीजें बेहद पसंद होती हैं और जब बात ड्रेसेस की होती है तो ड्रेस के मामले में लड़कियां फैशनेबल दिखना पसंद करती हैं. इसलिए आपकी स्टाइलिस्ट फैशनेबल ड्रेस लड़की को बेहद पसंद आने वाली है तो आप बेफिक्र होकर लड़की के लिए स्टाइलिश सी या फैशनेबल ड्रेस ले सकते हैं और उसे गिफ्ट में दे सकते हैं.

फुटवियर

Footwear

लड़कियों को कपड़ो के साथ-साथ पैरो में पहनने वाली चीज़े भी बहूत पसंद आती हैं आसान भाषा में हम फुटवियर भी कह सकते हैं. कहा जाता है व्यक्ति को मिलने के दौरान सबसे पहले उसकी नज़र जूते पर पड़ती है। ऐसी खासियत रखने वाले जूतों में आज-कल कही वैरायटीज उपलब्ध है. उनमे से आप किसी अच्छे डिज़ाइन के फुटवियर पसंद कर सकते है.

अधिकांश लड़कियों को कम्फर्टेबल शूज, सैंडल्स और स्लीपर पसंद आते है. आप ज़्यादा अट्रेक्टिव गिफ्ट देना चाहते है? तो डिज़ाइनर सैंडल्स पसंद करे. इस तरह का गिफ्ट पा कर लड़किया बहुत खुश होती है. लड़कियों को हाई हील सैंडल और जूती बहूत पसंद आती है आप चाहे तो इन दोनों में से कुछ भी दे सकते हैं. अगर आप लड़कियों को हाई हील वाली जूती दे रहे हैं तो वह लड़की हाइट में छोटी तो नहीं है अगर वह हाइट में छोटी हो तो दे सकते हैं.

पर्सनलाइज फोटो फ्रेम

Photoframe

ये आजकल काफी चलन में है, इसमें आप अपनी गर्लफ्रेंड की कोई अच्छी सी तस्वीर लगा सकते हैं. साथ ही साथ अपने दिल की बात कहने के लिए गर्लफ्रेंड के लिए प्यार भरे मैसेज लिखवाकर फ्रेम पर शेयर कर सकते हैं.

सबसे खास बात तो यह है कि आप कहीं भी रहते हो इसे ऑनलाइन कस्टमाइज करा सकते हैं. वो भी बड़े ही आसानी से और कस्टमाइज होने के बाद यह आपकी गर्लफ्रेंड तक पहुंच जाएगा. पर्सनलाइज फोटो फ्रेम देकर आप उन्हें अपने करीब होने का एहसास करा सकते हैं.

फूलों का गुलदस्ता

Flower

जब बात लड़कियों को गिफ्ट देने की तो फ्लावर्स का नाम जरूर आता है क्योंकि लड़कियां फूलों से बने गुलदस्ते को देखते ही मनमोहित हो जाती हैं उन्हें फूलों का गुलदस्ता बेहद पसंद होता है. अगर बात महिला को किसी खास मौके पर तोहफा देने की तो ऐसे समय पर गुलाब का फूल उस मौके को और भी बेहतरीन बना देता है

वैसे भी लड़कियां फूलों को देख कर बेहद खुश हो जाती हैं क्योंकि फ्लावर्स महिलाओं को अपनी और आकर्षित करते हैं अगर आपको अपनी महिला मित्र को गिफ्ट देने के लिए किसी भी तरह की कन्फ्यूजन हो तो आप बेझिझक फूलों का गुलदस्ता दे सकते हैं यकीनन यह गिफ्ट आपकी महिला मित्र को बेहद पसंद आएगा.

विंड चाइम्स

Wind Chimes

यह तो लगभग हर किसी को पता है कि विंड चाइम्स गुड लक का प्रतीक होता है और यही वजह है कि यह एक अच्छा गिफ्ट ऑप्शन भी हो सकता है. विंड चाइम्स एक ऐसी चीज है, जो घर की सजावट में चार चांद लगा देता है। वहीं इसकी धीमी आवाज कई बार कानों को काफी सुकून भी देता है. अगर आप ये अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट करते हैं, तो उन्हें यह बेहद पसंद आएगा और इसकी आवाज सुनकर उन्हें हमेशा यह एहसास होगा कि आप उनके करीब हैं.

ये भी पढ़े:-

%d bloggers like this: