इन्वेस्टो बीटा ऐप क्या है । investro beta app kya hai।

नमस्कार दोस्तों आज के इस digital युग में dream11 के बारे में आप सभी जानते ही होंगे या फिर नाम तो अवश्य सुना होगा जिस प्रकार dream11 पर हमें अपनी टीम बनानी पड़ती है और उस पर पैसे इन्वेस्ट करना होता है फिर टीम के प्रदर्शन के ऊपर depand करता है कि invest किया हुआ पैसा रिटर्न आएगा या नहीं, ठीक उसी प्रकार हम एक एप्लीकेशन की बात करेंगे जिसका नाम है investro beta app इस ऐप को dream11 द्वारा ही लांच कर डिजाइन किया गया है जो कि dream 11 की तरह ही काम करता है अगर आप इस एप्लीकेशन से संबंधित जानकारी जानना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं।

जी हां दोस्तों यदि आप कोई ऐसी application की तलाश कर रहे हैं जिस पर आप पैसे invest कर आसानी से अच्छे पैसे कमा सकें और उस application में पैसे invest करना भी आसान हो तो, आपके लिए investro beta app बहुत ही फायदेमंद होने वाला है क्योंकि इस app को इतने अच्छे तरीके से डिजाइन किया गया है कि आप इस ऐप में बिना डिबेट अकाउंट के पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं इसका यह फीचर्स इतना अच्छा है कि आप यहां पर बहुत ही आसानी से पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं।

20230430 230814 1

तो दोस्तों यदि आप भी इस application का उपयोग करना चाहते हैं तो उसके लिए सर्वप्रथम इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी को जानना होगा तथा यह भी सुनिश्चित करना होगा कि यह ऐप पर पैसे इन्वेस्ट करना secure है या नहीं, तो चलिए दोस्तों जानते हैं इस application से जुड़ी संपूर्ण जानकारी को।

investro beta app कैसे डाउनलोड करें?, इस ऐप पर अकाउंट कैसे बनाएं?, इसका इस्तेमाल कैसे करें?, इस ऐप पर basket create कर contest कैसे ज्वाइन करें?, पैसे deposit कैसे करें?, पैसे withdraw कैसे करें?, इसके कस्टमर सपोर्ट, प्वाइंट सिस्टम तथा इस से जुड़ी अन्य जानकारी और आप सभी के मन में उठने वाले हर प्रश्न का उत्तर हम आपको इस artical में देंगे तो चलिए शुरू करते हैं इस artical को अतः आप सभी इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Investro beta app क्या है?

Investro beta app एक daily fantasy stock market ऐप है जिसमे आप पैसा invest कर सकते हैं चाहे market up हो या down यदि आपने dream11 एप को चलाया होगा तो आपके लिए यह investro app भी चलाना, समझना आसान होगा क्योंकि इस investro app के features आप को बिल्कुल dream11 की तरह मिलेंगे यदि आप देखें तो my contests, my basket and status, यह सभी चीजें आपको investro में मिलेगा आप application मे बिल्कुल fantasy app की तरह investro में पैसे invest कर सकते हैं।

दोस्तों यदि आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर के लॉगिन करते हैं तो आप के सामने होम पेज पर दो विकल्प दिखाई देगा uptrend contest और downtrend contest आपको अपने कौशल अनुसार किसी एक विकल्प का चयन करना होगा फिर आप investro app prediction के आधार पर किसी भी कंटेस्ट में भाग ले सकते हैं जिसमें सबसे पहले आपको investro में team यानी basket तैयार करना होता है जैसे कि आप dream11 में प्लेयर select करके team बनाते हैं।

Investro में आपको तीन तरह के stock finserv, infra, and other मिलते हैं आपको इस सभी stock की सहायता से 6 का चयन करना है चयन करने के बाद किसी भी 2 स्टॉक को star और superstar बनाना है जबाब दो stock का चयन कर लेंगे उसके बाद आप कोई भी contest join कर सकते हैं और फिर पैसे कमा सकते हैं।

दूसरा प्रकार यह है कि आप investro app dream11 app को रेफर कर के भी पैसे कमा सकते हैं और जब आप first बार इस application को join कर sign up करेंगे तब आप को इसमें signup bonus मिलेगा।

Investro beta App Download कैसे करें?

दोस्तों यदि आप Investro beta App को Download करना चाहते हैं तो उसके लिए हमारे द्वारा बताए गए चरणों का अनुसरण कर आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

हम आपको बता दें कि Investro beta App को आप गूगल प्ले स्टोर में डाउनलोड नहीं कर सकते यह एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर में नहीं मिलेगी यदि आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है तो आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट में जाकर इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा इसके साथ-साथ यह एप्लीकेशन Android और IOS दोनों वर्जन में उपलब्ध है।

Investro application को को डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा प्रस्तुत निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो कर अभी से डाउनलोड कर सकते हैं।

  • इसे डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल क्रोम के ब्राउजर में जाकर investro app download यह लिखकर सर्च करना होगा।
  • सर्च करने के बाद आपके सामने investro.app की वेबसाइट ओपन हो जाएगी।
  • Open होने के बाद आपको इस वेबसाइट में Download app (version 1.0.34) लिखा हुआ दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।
  • यदि आपको इस ऐप से संबंधित और भी जानकारी चाहिए तो आप वेबसाइट पर नीचे scroll करके आ जाएं वहां पर आपको investro app से संबंधित बहुत सी जानकारी मिल जाएगी।
  • नीचे आपको एक qr-code मिलेगा जिसे आप स्कैन करके भी investro application को डाउनलोड कर सकते हैं।

Investro beta app को install कैसे करें?

दोस्तों यदि आपने investro app डाउनलोड कर लिया है और इस ऐप को इंस्टॉल करना चाहते हैं तो उसके लिए हमने नीचे क्रमबद्ध तरीके से पूरी जानकारी प्रस्तुत की है जो कुछ इस प्रकार हैं –

  • सबसे पहले आप Investro ऐप डाउनलोड करले, डाउनलोड करने के बाद आप APK फाइल में क्लिक करना होगा, क्लिक करने के बाद आपको गूगल क्रोम की सेटिंग में जाना होगा।
  • जैसे ही आप गूगल क्रोम की सेटिंग में जाते हैं वहां जाने के बाद आपको “Investro Beta APK” मिल जाएगा उस पर क्लिक कर दें।
  • क्लिक करने के बाद आपको install का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है।
  • अब आपको “Allow Form this source” को allow कर देना है।
  • इस इस प्रकार investro dream11 app install हो जाएगा।

Investro Beta App पर अपना अकाउंट कैसे बनाएं?

दोस्तों यदि आप आपने Investro Beta App को डाउनलोड करके install कर लिया है और अब आप इस application में अपना account बनाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कुछ प्रक्रियाओं को पूरा करना है जो निम्नलिखित है।

  • सबसे पहले आप Investro Beta App को open कर ले।
  • ओपन हो जाने के बाद आपको register का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें।
  • अब आपको यहां पास अपना मोबाइल नंबर डालकर रजिस्टर के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपको कुछ परमिशन देनी होगी जैसे Allow Investro To Send And View SMS Messages को परमिशन देना होगा।
  • सारी परमिशन को अलाव करने के बाद आपको एक OTP दर्ज करना होगा।
  • अब आप से नाम पूछा जाएगा जिसमें आपको वह नाम लिखना है जो आपके पैन कार्ड पर डाला हुआ है और फिर आपको SAVE NAME पर क्लिक करना है।

इस प्रकार आप आसानी से Investro application prediction पर अपना अकाउंट बना पाएंगे।

Investro Beta App के features ;

दोस्तों यदि आप सभी Investro आपके features के बारे में नहीं जानते, तो यह जानना आपके लिए बहुत ज्यादा जरूरी है कि आखिरकार Investro में ऐसा क्या है?, ऐसे क्या उसके advance features हैं जो अन्य application में नहीं है, तो चलिए जानते हैं Investro के features को –

  • Investro Beta App की सहायता से आप बहुत ही आसान तरीके से इस एप्लीकेशन में स्टॉक में पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं।
  • यदि आपके द्वारा बनाए गए बास्केट के सभी stock अच्छा परफॉर्मेंस करते हैं तो इससे आपको लाखों रुपए का फायदा हो सकता है।
  • Investro अपने एप्लीकेशन में एक learn option की सुविधा देता है जिसमें जाकर आप पैसा invest करना सीख सकते हैं।
  • यदि आप contest की आवश्यकता है तो आप 1000 में लाखों रुपए contest खरीद सकते हैं।
  • इसके साथ साथ आप इस एप्लीकेशन की सहायता से uptrend Stock और Downtrend Stock में पैसे invest कर सकते हैं।
  • इस application में आप fantasy game की तरह पैसे, फंतासी स्टॉक पर आसनी से invest कर सकते हैं।
  • आपके द्वारा जीता गया कैश को आप UPI की मदद से सीधा अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन में आपको referral cash और साथ ही bonus case मिलता है।

Investro beta stock app कैसे इस्तमाल करे?

दोस्तों यदि आपको Investro ऐप इंस्टॉल करना सीखना है तो उसके लिए सबसे पहले आपको इस ऐप को इंस्टॉल करना होगा इसे इंस्टॉल करने के बाद आप इसे सीख सकते हैं।

इस app में आप अपने कौशल अनुसार स्टॉक मार्केट में कुछ stock को चुनकर अपने पैसे investro में

इन्वेस्ट कर सकते हैं ।

हम आपको बता दें कि आपके द्वारा लगाया गया पैसा या आपके द्वारा किया गया investment स्टॉक मार्केट में नहीं जाता है बल्कि यह पैसा ऐप में ही रहता है यह इसका सबसे बड़ा फायदा है, इसलिए इस ऐप में किसी भी प्रकार का कोई भी झोल नहीं हो सकता, इसके साथ साथ यदि आपका अनुमान सही होता है आपके द्वारा खरीदा गया स्टॉक का प्रदर्शन अच्छा रहता है तो आप को इनामी तौर में कई सारी राशि मिल जाएगी जिसका इस्तेमाल आप और पैसे कमाने में कर सकते हैं।

Investro beta app use करने के लिए मानदंड ;

अगर आप के द्वारा investro द्वारा जारी ग्राहकों के लिए मानदंड को आप पूर्ण रूप से पूरा करते हैं तभी आप Investro में stock की टीम बनाकर खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं हालांकि इसके अलावा आप ऐप को reffer कर भी पैसे कमा सकते हैं।

  • investro app यूजर की न्यूनतम आयु 18 वर्ष की होनी चाहिए।
  • उपयोगकर्ता भारतीय होना चाहिए, साथ ही वह आंध्र प्रदेश, सिक्किम, तेलंगाना, नागालैंड, असम और उड़ीसा का नागरिक नहीं होना चाहिए।

Investro Beta App मे कॉन्टेस्ट कैसे join करे?

Investro application मे आप भी अपने stock की टीम बनाकर गेम खेलना चाहते हैं लेकिन यह प्रक्रिया आप से नहीं बनती तथा आप हमेशा नए-नए contest में भाग लेना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं इस प्रक्रिया को –

  • सर्वप्रथम आपको Investro Beta App को खोल लेना है।
  • खोलने के पश्चात आपको homepage पर uptrend और downtrend के stock के ऑप्शन मिलेंगे इसके बाद आप अपनी इच्छा और कौशल अनुसार किसी एक स्टॉक का चयन करें।

अगर आप uptrend contest में भाग लेते हैं तो आपको सभी stock ऐसे चुनने हैं जिसके contest के समय प्राइस बढ़े और यदि आप downtrend contest चुनते हैं तो इसमें contest के समय प्राइस घटे।

  • इसके बाद आपको तीन विकल्प दिखाई देगा जिसमें my contest, my basket, status, लिखा हुआ दिखाई देगा जिसमें आपको सबसे पहले my basket वाले विकल्प में क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने stock के चयन की मांग की जाएगी जिसके लिए आपको तीन कैटेगरी मिलेंगी finserv, infra, and other आपको इन तीनों कैटेगरी में से कुल 6 स्टॉक का चयन करना है।
  • ये 6 stock चुनने के बाद आपको create my basket वाले विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके द्वारा चुना गया stock में से आपको किसी दो stocks को star और superstar बनाना होगा।

यदि आप star का सिलेक्शन करते हैं तो आप का प्राइस 1.5x गुना पॉइंट बढ़ेगा और यदि आप सुपरस्टार का चयन करते हैं तो आपका पॉइंट 2x गुना बढ़ेगा।

  • इस प्रकार आप आसानी से अपना basket create कर पाएंगे और फिर आप my basket में जाकर contest सिलेक्शन कर लें, जैसे 30, 50, 100 से 1000 इत्यादि रुपयों का।
  • Contest चालू करने के लिए आपको फीस जमा करनी होगी इसके साथ-साथ अपनी डेट ऑफ बर्थ और लोकेशन भी देना होगा। 
  • बस अब आपको Contest शुरू होने का इंतजार करना है आपके पास अभी भी edit का option होता है Contest शुरू होने से पहले आप stock edit कर सकते हैं।
  • फिर जैसे ही Contest खत्म होगा वैसे ही आपको कुछ पॉइंट मिलेगा जिसके आधार पर आपकी ranking होगी यदि आप #1 rank पर आते हैं तो आपको पूरी इनाम की राशि दे दी जाएगी।

इस प्रकार आप Investro में Contest join करके आसान तरीके से ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं।

Investro wallet app में पैसे कैसे add करे?

यदी आप Investro ऐप में पैसे जमा करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि इन्वेस्टैप में पैसे add करना बहुत ही आसान है जिसमें आप कुछ ही स्टेप्स को फॉलो कर पैसे add कर सकते हैं –

  • सबसे पहले आपको investo app को open कर लेना है।
  • इसके पश्चात आपको ऐप में सबसे ऊपर कॉर्नर में प्रोफाइल वाले आइकॉन पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने काफी सारे ऑप्शन खुल जाएंगे जिसमें आपको add case वाले ऑप्शन में क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद अब यहां पास आपको वह amount डालना है जो आप add करना चाहते हैं।
  • Amount डाले और add पर क्लिक करें।
  • अब आप debit card या upi जैसे paytm, google pay आदि द्वारा पैसे डिपाजिट कर सकते हैं।

इस प्रकार आप आसानी से Investro beta app में पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं लेकिन इन्वेस्ट करने के बाद जीते गय पैसे को withdraw किस प्रकार करें, चलिए इसे भी जानते हैं।

Investro wallet app से पैसे withdraw कैसे करें ?

यदि आप Investro में पैसे जीते हैं और उसे भी withdraw करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कुछ चीजों की आवश्यकता होगी जैसे; email I’d, pan card, bank account, यदि यह सभी चीजें आपके पास है तो आप पैसे आसानी से withdraw कर सकते हैं।

  • पैसे भी डॉल करने के लिए सबसे पहले आपको ऐप ओपन करना होगा।
  • ऐप ओपन हो जाने के बाद आपको वॉलेट वाले आइकॉन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको नीचे की तरफ एक verify to withdraw लिखा हुआ दिखाई देगा उस बटन में क्लिक कर दें।
  • अब यहां पर आपको अपनी ईमेल आईडी को वेरीफाई करना होगा।
  • इसके साथ-साथ आपको अपना बैंक के अकाउंट और पैन कार्ड को भी वेरीफाई करना होगा।
  • सब documents verify हो जाने के बाद अब आप आसानी से अपने पैसे को अपने खाते में withdraw कर सकते हैं।

Investro beta app सुरक्षित है या नहीं ?

दोस्तो यदि देखा जाए तो Investro, dream11 का यह प्राइवेट ऐप है इसलिए जिस प्रकार हम dream11 पर भरोसा कर सकते हैं ठीक उसी प्रकार Investro पर भी भरोसा किया जा सकता है लेकिन एक सवाल यह है कि आखिरकार यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध क्यों नहीं है? यदि इस प्रश्न के माध्यम से देखे तो इस ऐप का इस्तेमाल करना रिस्की हो सकता है।

Investro beta App helpline number ;

यदि बात की जाए Investro के हेल्पलाइन नंबर की तो हम आपको बता दें की Investro beta App के कोई भी हेल्पलाइन नंबर जारी नहीं है यदि आपको इस ऐप से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो आप Investro app में जाकर शिकायत कर सकते है जिसकी प्रक्रिया हमने नीचे बताई है।

  • सबसे पहले आपको इस ऐप में जाना होगा और इसे ओपन कर लेना है।
  • ओपन करने के बाद प्रोफाइल वाले आईकॉन में आपको क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपको एक help desk का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक कर दें।
  • अब आप अपनी समस्या से संबंधित कोई भी टॉपिक चुन सकते हैं और फिर एक फॉर्म भरना है।
  • उस form में आपको ईमेल आईडी, फोन नंबर और अपनी कंप्लेन लिखनी है।
  • इस प्रकार आपकी समस्या Investro app के पास चली जाएगी।
  • और आपकी समस्या का रिप्लाई जल्द ही आपको ईमेल या ऐप पर मिल जाएगा।

निष्कर्ष ;

जैसे कि आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको Investro app से संबंधित संपूर्ण जानकारी जैसे कि stock up – down का अनुमान लगाना?, stock को एक्सचेंज करना?, Investro है क्या? तथा और भी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को प्रस्तुत किए हैं जिससे आपको यह app समझने में आसानी होगी।

हमारे द्वारा प्रस्तुत यह संपूर्ण जानकारी आपको कैसी लगी हमें comment करके जरूर बताएं इसके साथ साथ अगर यह जानकारी आपके लिए लाभदायक रही हो तो आप इसे अपने मित्रों तथा अन्य लोगों तक जरूर पहुंचाएं जिससे वह भी इस investro app के बारे में जान सके, धन्यवाद


in

by